Berojgarcoin

India's 1st Blockchain Based News Platform

Bitcoin news hindi #Indiawantscrypto: निशचल शेट्टी का Big अभियान पिछले 1,000 दिनों से चलता है, अब तक की पूरी कहानी , Plan.

wazirx exchange Bitcoin news hindi

Bitcoin news hindi #Indiawantscrypto: निशचल शेट्टी का Big अभियान पिछले 1,000 दिनों से चलता है, अब तक की पूरी कहानी , Plan.

Bitcoin news hindi # Indiawantscrypto .

: Wazirx को मार्च 2018 में निशिचल शेट्टी, समीर mhatre और सिद्धार्थ मेनन द्वारा तीन युवा तकनीकी उद्यमी द्वारा लॉन्च किया गया था.

नई दिल्ली। इस देश में हॉट cryptocurrency prices के बारे में चर्चाएं। विशेष रूप से युवाओं में निवेशकों पर उत्साह है। उत्साह क्यों है bitcoin ने पिछले वर्ष में कई चीजें क्यों की हैं। इसके अलावा, निवेशकों को भी यह पसंद है क्योंकि bitcoin समृद्ध लोगों को रातोंरात बनाता है। हालांकि, कई जोखिम हैं। जो कुछ भी, भारत समेत दुनिया में पागलपन है। भारतीय निवेशक cryptocurrency में निवेश करने के लिए क्रिप्टो एक्सचेंज wazirx(वाजिर्क्स) का उपयोग करते हैं।

WazirX exchange Bitcoin news hindi #Indiawantscrypto

WazirX exchange Bitcoin news hindi #Indiawantscrypto

Wazirx के साथ बनाए गए तीन युवा

Wazirx मार्च 2018 में तीन युवा तकनीकी उद्यमी निशचल शेट्टी, समीर mhatre और सिद्धार्थ मेनन द्वारा लॉन्च किया गया था। स्थापना के तीन हफ्तों में, खबरों में दिखाई दिया कि क्रिप्टोसेंटाइल भारत में सीमित हो सकता है, जो न केवल निवेशकों के लिए आश्चर्यजनक था, बल्कि bitcoin एक्सचेंज बिजनेसमैन को भी एक बड़ा झटका था। असल में, 2018 में, आरबीआई ने bitcoin को एक गोल जारी किया है। इस मामले में, आरबीआई को सभी वित्तीय संस्थानों से Bitcoin सेवाएं प्रदान करने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। आरबीआई को रोकने के बाद, यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा। पीछे के कदमों के अलावा, निशित शेट्टी ने अपने सहयोगियों के साथ नवाचार करना शुरू किया। उस दिन, विज़ीर एक्स ने मंच पर अपने bitcoin -एक्सचेंज को खरीदने के लिए नई सुविधाएं जोड़े। जो न केवल व्यापार करता है बल्कि पारदर्शिता भी रखता है। यही कारण है कि आज के दिन में Wazirx सबसे बड़ा क्रिप्टो एक्सचेंज एक्सचेंजों में से एक है। विज़ीर एक्स ने हाल ही में cryptocurrency लॉन्च की।

Bitcoin news hindi # Indiawantscrypto

bitcoin को उद्देश्यों को बढ़ावा देना चाहिए

1 नवंबर, 2018 को, वाजिर्क्स के सीईओ निशेशल शेट्टी (Wazirx के सीईओ शेट्टी ) ने ट्विटर पर # इंडियावेंट्सक्रिप्टो नामक एक अभियान शुरू किया। इस अभियान के तहत, निशचल ने हर दिन ट्वीट प्रस्तुत करना शुरू किया, जहां रोचक तथ्यों (दिलचस्प पहलुओं) को क्रिप्टोकेंसर के बारे में अनूठी जानकारी में शामिल किया गया था। इरादे क्रिप्टो की दुनिया में लोगों के बीच जागरूकता पैदा कर रहे हैं। साथ ही, सरकार को यह हासिल करना होगा कि cryptocurrency भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए भी फायदेमंद है। इस उद्योग से हजारों नौकरियां की जाएंगी।

नई दिल्ली। इस देश में हॉट cryptocurrency के बारे में चर्चाएं। विशेष रूप से युवाओं में निवेशकों पर उत्साह है। उत्साह क्यों है डिजिटल मुद्रा ने पिछले वर्ष में कई चीजें क्यों की हैं। इसके अलावा, निवेशकों को भी यह पसंद है क्योंकि Bitcoin समृद्ध लोगों को रातोंरात बनाता है। हालांकि, कई जोखिम हैं। जो कुछ भी, भारत समेत दुनिया में पागलपन है। भारतीय निवेशक bitcoin में निवेश करने के लिए क्रिप्टो एक्सचेंज Wazirx (वाजिर्क्स) का उपयोग करते हैं।

Can I log in wazirx same account in two mobile? Bitcoin news hindi#Indiawantscrypto

Can I log in wazirx same account in two mobile? Bitcoin news hindi #Indiawantscrypto

निशाल शेट्टी अभियान चलाना जारी रखता है

निशचल शेट्टी ने सरकार से सरकार से cryptocurrency को सकारात्मक नियम पेश करने का आग्रह किया, जबकि उस समय अरुण जेटली और प्रधान मंत्री (प्रधान मंत्री कार्यालय)। शेट्टी ने कहा कि यह भारतीय युवाओं के लिए पैसा पाने का एक नया तरीका था और यह भी महत्वपूर्ण था क्योंकि इससे हजारों नौकरियां पैदा होंगी क्योंकि हर किसी के लिए पर्याप्त काम नहीं था। शेट्टी ने अपने लोगों के मंत्रियों, मीडिया श्रमिकों, क्रिप्टो निवेशकों सहित अन्य लोगों को भी चिह्नित करने का आग्रह किया।

हमें बताएं कि निशिचल से # इंडियावेंट्सक्रिप्टो में केवल 1.5 मिलियन रिकॉर्ड दर्ज किए जाते हैं। उन्होंने फिर से लिखा कि हमें अपने मंत्रियों को हर दिन ट्वीट करने की आवश्यकता है जब तक कि हमें जवाब न मिल जाए। जितना अधिक हम ट्वीट करते हैं, उतनी ही आवाज हमने सुनी। bitcoin के बारे में भारत में प्रशांत विनियम जारी किया जा सकता है।

उम्मीद है कि ट्वीट्स अक्सर होने के बाद उम्मीद है

शेट्टी ने अस्पताल के 200 दिनों के बाद इसे रोक नहीं दिया। 20, 201 9, “हमने अपने मंत्रियों से जवाब नहीं सुना है। आज सरकार सत्ता में वापस आ गई है। हालांकि, 300 दिनों के बाद भी एमपी से कोई प्रतिक्रिया नहीं थी। 303 दिनों के बाद राजीव चंद्रशेखर, जिन्होंने कौशल के विकास को नियुक्त किया और उद्यमिता और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी के लिए राज्य मंत्रालय, उन्होंने शेट्टी से सीधे संदेश के माध्यम से उससे संपर्क करने के लिए कहा।

शेट्टी ने दोहराया ट्वीट्स

लगभग 365 दिनों के बाद, 1 नवंबर, 2019 के बाद, इस शेट्टी अभियान को एक से अधिक रीट्वीट प्राप्त हुए हैं और लाख पसंद हैं। शेट्टी ने फिर से ट्वीट किया और लिखा, “हम एक व्यापारी से मिले हैं, लेकिन हमें अपने पीएम (प्रधान मंत्री) और एफएम (वित्त मंत्री) से जवाब नहीं मिला है।” साथ ही, सुप्रीम कोर्ट ने भारत में आरबीआई Bitcoin की प्रभावी सीमा की वैधता पर मामलों को सुना।

सुप्रीम कोर्ट निर्णय सहायता

48 9 दिनों के बाद, सुप्रीम कोर्ट ने 2020 में 2018 आरबीआई परिसंचरण को रद्द कर दिया। अदालत ने आरबीआई पर प्रतिबंध को खारिज करते हुए क्रिप्टोसेंटाइल में लेनदेन को मंजूरी दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से Bitcoin के बारे में कानून लाने के लिए कहा। इसके बाद, सामान्य भारतीय Bitcoin निवेशकों, श्रीकर पराशर आरबीआई कार्यालय के सामने एक पोस्टर के साथ खड़े थे, जहां टैगर # इंडियावांप्रेटो लिखा गया था और ‘हम जीते’ थे। हमें बताएं कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, इसे bitcoin में कारोबार किया जाएगा।

Bitcoin news hindi # Indiawantscrypto .

hedge funds Bitcoin news hindi#Indiawantscrypto

hedge funds Bitcoin news hindi #Indiawantscrypto

बजट में bitcoin के बारे में चर्चा

इसके बाद, बजट 1 फरवरी, 2021 को प्रस्तुत किया गया था। इसमें, सरकार ने ‘ bitcoin और बिल -2012 1 आधिकारिक रोग विनियमन नामक एक बिल पेश किया, जो “भारत में सभी निजी Bitcoin को” और “अंतर्निहित Bitcoin tax को बढ़ावा देने के लिए” “और” को छोड़कर एक बिल पेश किया तकनीक “बैंक को Bitcoin शुरू करने के लिए आवश्यक है। पुस्तिका आरबीआई से भुगतान प्रणाली में जारी की गई थी। यह इस पुस्तिका में कहा जाता है कि केंद्रीय बैंक ने नई डिजिटल मुद्रा bitcoin या रुपया के डिजिटल संस्करण को bitcoin स्थिति प्रदान करने की संभावना का अनुरोध किया।

निर्मला सिथारामन पर प्रतिबंध का समर्थन नहीं करता है।

आइए मान लें कि सांसदों से सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद यह अभियान शुरू हो गया है। इसके बाद, सीएनबीसी-टीवी 18 इंडिया बिजनेस लीडर अवॉर्ड में, वित्त मंत्री निर्मला सिथारामन ने cryptocurrency में एक महत्वपूर्ण संकेत दिया। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि खिड़की Bitcoin की दुनिया में सभी प्रकार के प्रयोगों के लिए उपलब्ध थी। निर्मला सिथारामन को साफ कर दिया गया है कि सरकार की योजना bitcoin से पूरी तरह से प्रतिबंधित नहीं है।

अब बड़ी सफलता प्राप्त करें ..

निशचल से पहले ट्वीट के लगभग 995 दिन बाद, यह बताया गया था कि bitcoin भारत में सच हो सकती है। दरअसल, कुछ दिन पहले, आरबीआई के टी रविशंकर के उप गवर्नर ने संकेत दिया है कि भारत में आरबीआई केंद्रीय बैंक की डिजिटल मुद्रा (सीबीडीसी) को लाने पर विचार कर रहा है। टी रबीशंकर के उप आरबीआई के गवर्नर ने कहा कि आरबीआई एक क्रमिक योजना के साथ भारत में Bitcoin (डिजिटल मौद्रिक संपत्ति) लाने की रणनीति पर काम कर रहा था।

हालांकि, अब शेट्टी ने ट्वीट किया है कि यह निर्णय भारत में Bitcoin की जागरूकता और समझ फैलाने में मदद करेगा।

ई। दिल्ली दुनिया भर में, लाखों लोग cryptocurrency में निवेश करते हैं। ऐसे मामलों में, cryptocurrency -एक्सचेंज भी खरीदारी करने के लिए नई सुविधाएं जोड़ता है। एक ही एपिसोड में, cryptocurrency ट्रेड प्लेटफॉर्म एक एक्सचेंज लॉन्च करेगा जो तुरंत Wazirx (वाजिर्क्स) पर सेट है। यह ग्राहकों के लिए होगा, जो अपने bitcoin को अपने पास रखना चाहते हैं। डिस्टिनरल एक्सचेंज ऐसे बाजार हैं, जहां bitcoin खरीदारों और विक्रेताओं को सीधे जोड़ा जा सकता है। यह एक केंद्रीकृत विनिमय मध्यस्थ के रूप में नहीं होता है। व्यापारियों को अपने धन के लिए आदान-प्रदान पर भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है।

nfts Bitcoin news hindi

nfts Bitcoin news hindi

Wazirx ने पहला NFT लॉन्च किया
Wazirx निशेशल शेट्टी के संस्थापक ने कहा कि वाजिर्क्स का एक केंद्रीकृत विनिमय था। हमारे ग्राहक केंद्रीकृत विनिमय के लिए पर्याप्त हैं। इस तरह से हम उनके लिए एक डॉक्टरों का आदान-प्रदान करते हैं। जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी। Wazirx आरामदायक पासरेंस (बिनेंस) के साथ मई 2021 को दक्षिण एशिया में पहला टोकन बाजार (NFT) लॉन्च किया गया। निर्माता डिजिटल कलाकारों, कैनवास कलाकारों, सड़क कलाकारों और दृश्य कलाकारों जैसे कई श्रेणियों से जुड़े हुए हैं। प्रत्येक NFT अलग है और bitcoin की तरह कारोबार नहीं किया जा सकता है। शेट्टी का कहना है कि इस मंच को एक अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है।

Bitcoin news hindi .

#Indiawantscrypto प्रचार करने के लिए 1000 दिन
ट्विटर अभियान #indiawantscrypto शेट्टी के नाम पर शुरू होता है बुधवार को 1,000 दिन पूरे हो गए हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से देश के किनारे पर क्रिप्टो के आदान-प्रदान के साथ व्यवसाय को रोकने के बाद, अभियान शुरू होता है। इसका उद्देश्य bitcoin के बारे में सही जानकारी प्रदान करना है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2021 जून में Wazirx और उनके निदेशक को फेमा लॉ (फेमा) के कथित उल्लंघन के कारण नोटिस जारी किया। शेट्टी ने कहा कि उन्होंने जांच निकाय और अधिसूचना के साथ काम किया।

remedycart
Author: remedycart

2 Comments on "Bitcoin news hindi #Indiawantscrypto: निशचल शेट्टी का Big अभियान पिछले 1,000 दिनों से चलता है, अब तक की पूरी कहानी , Plan."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*